• मुख्य सामग्री पर जाएं /
  • स्क्रीन रीडर का उपयोग

प्रेस विज्ञप्ति

भारत के राष्ट्रपति 26 से 29 अगस्त तक उत्तर प्रदेश की यात्रा पर जाएंगे

राष्ट्रपति भवन : 24.08.2021

भारत के राष्ट्रपति, श्री राम नाथ कोविन्द 26 से 29 अगस्त, 2021 तक उत्तर प्रदेश (लखनऊ, गोरखपुर और अयोध्या) की यात्रा पर जाएंगे।

26 अगस्त, 2021 को, राष्ट्रपति लखनऊ में ‘बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय’ के 9वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे।

27 अगस्त, 2021 को, राष्ट्रपति उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, डॉ. संपूर्णानंद की प्रतिमा का अनावरण करेंगे और लखनऊ के ‘कैप्टन मनोज पांडेय सैनिक स्कूल’ में सभागार का उद्घाटन करेंगे। उसी दिन, वे ‘संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान, लखनऊ’ के 26वें दीक्षांत समारोह में भी शामिल होंगे।

28 अगस्त, 2021 को, राष्ट्रपति ‘महायोगी गुरु गोरखनाथ आयुष विश्वविद्यालय’ का शिलान्यास करेंगे और गोरखपुर में ‘महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय’ का उद्घाटन करेंगे।

29 अगस्त, 2021 को, रेलगाड़ी के माध्यम से राष्ट्रपति लखनऊ से अयोध्या जाएंगे, जहां वे संस्कृति और पर्यटन विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार की विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे, जिनमें तुलसी स्मारक भवन का जीर्णोद्धार/निर्माण और नगर बस स्थानक तथा अयोध्या धाम का विकास शामिल है। अपनी अयोध्या यात्रा के समापन से पहले, राष्ट्रपति श्री राम मंदिर के निर्माण स्थल भी जाएंगे और वहां पूजा-अर्चना करेंगे।

Go to Navigation